News

तैमूर के बर्थडे से पहले देखिए बचपन में कितना क्यूट थी मम्मी करीना कपूर, देखिए तस्वीरें

नई दिल्ली ( 19 दिसंबर ): करीना कपूर के बेटे तैमूर की इन दिनों बहुत चर्चा होती हैं। 1 साल का हो चुका है तैमूर । तैमूूर का जन्मदिन पटौदी हाऊस में मनाया जा रहा है। अपनी मम्मी की तरह खूबसूरत दिखता है नन्हा तैमूर। करीना इन दिनों मैटरनिटी लीव से वापस आ चुकी है और फिल्म वीरे दी वेडिंग की शूटिंग पूरी कर चुका है।

साथ ही वो  बेटे तैमूर के परवरिश में वो जुटी हुई है। तैमूर के बहाने करीना का बचपन लौट आया है। करीना जहां भी जाती हैं बेटा तैमूर उनके साथ जाता हैं। 

करीना कपूर को बॉलीवुड में बेबो नाम से भी जाना जता है। इनका जन्म 21 सितंबर, 1980 को मुंबई में कपूर खानदान में हुआ था। करीना कपूर इतनी खूबसूरत है कि बिना मेकअप के भी वो ग्लो करती हैं। बचपन में भी करीना बहुत खूबसूरत दिखती थी। बॉलीवुड में कपूर खानदान अपनी खूबसूरती  और गोरेपन के लिए मशहूर रहा है । बॉलीवुड को साइज जीरो का मंत्रा देने वाली करीना कभी खुद ही गोलमटोल थी।

बचपन में करीना के साथ खूब पटती थी रणबीर की। दोनों साथ में खूब खेला करते थे। रणबीर ने एक बार बचपन का जिक्र करते हुए रणबीर ने कहा था कि करीना अक्सर अपने घर के सामने एक नाले में मछली पकड़ने भाग जाती थी। इनकी शरारतों का जिक्र पापा रंधीर कपूर ऋषि कपूर से किया करते थे और रणबीर ये सब बातें करीना के बारे में सुनते थे

। 

करण जौहर के शो में एक बार रणबीर ने करीना और अपने बचपन का जिक्र करते हुए कहा था कि वो, करीना और रिद्धिमा बचपन में घर-घर खेलते थे। घर घर खेलते वक्त कभी उन्हें करीना का पति बनना पड़ता था तो कभी रिद्धिमा का।  करीना और रिद्धिमा हम उम्र हैं लेकिन रणबीर इन दोनों से 3 साल छोटे हैं। 

नीचे की तस्वीर में करीना अपने पूरे परिवार के साथ दिख रही है। करिश्मा पापा रंधीर कपूर की गोद में बैठी हैं और करीना मम्मी बबिता की गोद में। आपको बता दे करीना की पढाई मुंबई में जमनाबाई नर्सी स्कूल और बाद में देहरादून के वेल्हैम गर्ल्स बोर्डिग स्कूल से हुई है। बीकॉम की पढाई करने वाली करीना ने हावर्ड विश्वविद्यालय से माइक्रो कम्प्यूटर्स में तीन महीने का कोर्स भी किया है।   

दादा राजकपूर की लाड़ली थी उनकी पोतियां। इस तस्वीर में करीना, रिद्धिमा और करिश्मा हैं। करीना तो सो चुकी हैं लेकिन करिश्मा दादा जी से लाड़ जता रही हैं।

करीना और करिश्मा ने मम्मी बबिता की भी खूबसूरती पाई है। मम्मी की गोद में बैठी करीना यहां कुछ सोच रही हैं।  

करीना कपूर के बचपन की ज्यादातर तस्वीरें बहन करिश्मा के साथ हैं और हर तस्वीर में करिश्मा छोटी बहन का ख्याल रखती हुई दिख रही हैं। 21 सितंबर 1980 को पैदा हुई करीना कपूर बचपन में किसी नन्ही परी की तरह दिखती थी।

  

करिश्मा से करीब 7 साल छोटी हैं करीना। इन तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि करीना का ख्याल उनकी बडी बहन करिश्मा कैसे रखती थी। 

ये तस्वीर साल 1993 की है। तस्वीर फिल्म अंदाज अपना अपना के सेट की है। इस तस्वीर में करीना सलमान खान से बातें कर रही हैं। बाद के दिनों में यही करीना सलमान की कई फिल्मों में हीरोइन बनी। 

करीना अपनी बहन करिश्मा को बेहद प्‍यार करती हैं। बचपन से अभिनय की शौकीन करीना करिश्मा के शूटिंग सेट पर उनकी खूब मदद करती थीं।

करीना और करिश्मा में बहुत प्यार है। दोनों बहने आज बेस्ट फ्रेंड्स है। करीना की माने तो एक्टिंग तो उन्होंने करिश्मा के साथ शूटिंग के सेट पर जाने के दौरान ही सीख ली थी। 

  


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top