...तो ये है कपिल का शो बंद होने की वजह

नई दिल्ली (26 जनवरी) :   कपिल शर्मा के शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' के कलर्स टीवी पर बंद होने को लेकर कई तरह की बातें की जा रही हैं। बीती 24 जनवरी को इस शो की आखिरी कड़ी का प्रसारण किया गया। कहा जा रहा है कि शो के बंद होने की वजह इसी चैनल पर प्रसारित किया जा रहा दूसरा शो 'कॉमेडी नाइट्स बचाओ' बना। इस शो को अभिनेता कृष्णा अभिषेक होस्ट करते हैं। क्या इस शो को लेकर असुरक्षा की भावना थी, जिसकी वजह से कपिल के चैनल से मतभेद हुए?

बीते 3 साल में कपिल शर्मा के शो में उनके निभाए गए किरदार बिट्टू और सिट्टू के साथ ही कुछ अन्य किरदारों की भी घर घर में पहचान बन गई थी। इनमें दादी, गुत्थी, बुआ, पलक शामिल थे। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कपिल की चैनल के साथ इस बात पर असहमति थी कि एक और शो को 'कॉमेडी नाइट्स' के नाम से शुरू किया गया।

इस बीच कलर्स के सीईओ राज नाइक ने कहा है कि 'कॉमेडी नाइट्स' चैनल की प्रॉपर्टी है और ये आगे भी चलता रहेगा। राज नाइक ने कहा कि "मैं अपने दोस्त कपिल को जाते देखकर वास्तव में दुखी हूं। एक साथ हमारी टीम ने जादू उत्पन्न किया। वो बहुत ही प्रतिभावान और अच्छे इंसान हैं। मैं सिर्फ उम्मीद करता हूं कि उन्हें मैनेज करने वाले प्रोफेशनल मैनेजर्स होने चाहिएं। जहां तक चैनल का सवाल है तो शो चलता रहेगा।"

अब तक कपिल कलर्स पर जिस शो को होस्ट करते रहे थे उसे अब 'कॉमेडी नाइट्स लाइव' के नाम से कृष्णा होस्ट करेंगे। इसके प्रोमो भी जारी कर दिए गए हैं। इनमें दिखाया जा रहा है कि कैसे पुराने घर में नए लोग रहने के लिए आ रहे हैं। प्रोमो में कृष्णा को 'क्योकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल की तुलसी विरानी जैसे गेटअप में दिखाया गया है।

इस शो के फॉर्मेट को ऐसा बनाए रखा जाएगा कि स्वस्थ हास्य को परिवार के सभी सदस्य साथ बैठ कर देख सकें। उधर, कपिल के प्रशंसक बड़ी संख्या में सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में प्रतिक्रिया जता रहे हैं।  

शो के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर कपिल के लिए एक प्रशंसक ने लिखा- कोई भी कपिल से बेहतर नहीं हो सकता। वो सर्वश्रेष्ठ हैं। उम्मीद करते हैं कि कपिल और उनका शो दोबारा वापस आएगा, हर एक के चेहरे पर हंसी लाने के लिए।