सचिन की आड़ में कपिल देव ने किया धोनी का बचाव

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने अलग ही अंदाज में महेंद्र सिंह धोनी का सपॉर्ट किया है। 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने 2011 वर्ल्ड कप की याद दिलाते हुए धोनी को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर से कनेक्ट किया। कपिल ने कहा ने कि अभी तो धोनी में काफी क्रिकेट बाकी है और वह टी-20 वर्ल्ड कप-2020 में भी भारतीय टीम में अहम भूमिका में होंगे।

कपिल देव ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता है कि कुछ औसत प्रदर्शनों के बाद इतने लोग धोनी के विरोध में क्यों खड़े हो जाते हैं। इससे उम्र का कोई लेना देना नहीं है। जब हमने 2011 में वर्ल्ड कप जीता तब सचिन तेंदुलकर की उम्र 38 वर्ष की थी, तब तो किसी ने कुछ नहीं कहा।' 

धोनी का हाल ही में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन औसत से कम रहा, जिसके बाद उनके संन्यास लेने की मांग ने तेजी पकड़ ली है। कुछ लोगों का कहना है कि धोनी को अब सिर्फ वन-डे खेलना चाहिए क्योंकि वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब फिट नहीं बैठते हैं। वहीं कुछ का मानना है कि धोनी को युवाओं के लिए जगह बनानी चाहिए।

कपिल देव ने साथ ही यह भी कहा कि अभी धोनी को कोई भी रिप्लेसमेंट नहीं है औरअगर उन्हें टीम से बाहर भी कर दिया जाए तो उनकी जगह किसे शामिल किया जाएगा? साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में सीनियरिटी जैसी कोई बात नहीं है। परफॉर्मेंस को देखते हुए पर सिलेक्शन होता है। तभी तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल टीम में हैं।