पति ने स्पीडपोस्ट से दिया तलाक, महिला ने मोदी-योगी से मांगी मदद



नई दिल्ली(5 अप्रैल): उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने स्पीड पोस्ट के जरिए उसे तलाक दिया है। महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मामले में दखल देने की अपील की है। महिला ने बताया कि शादी के कुछ घंटों बाद ही उसके पति ने तलाक देने की धमकी दी थी क्योंकि उसने संबंध बनाने से इनकार किया था।


- मंगलवार शाम किए गए एक ट्वीट में आलिया सिद्दीकी नाम की महिला ने लिखा, 'प्लीज मेरी मदद करिए, मेरे पति ने स्पीड पोस्ट से तीन तलाक दिया है। आप मिलने का समय दें, मुझे न्याय दें।'


- आलिया ने कहा कि वह ट्रिपल तलाक के खिलाफ हैं और इस नियम को खत्म किया जाना चाहिए।


- आलिया ने बताया कि नासिर खान नाम के व्यक्ति से उसकी शादी 23 नवंबर 2016 को हुई थी। वह बिजनौर जिले में असिस्टेंट लेबर कमिश्नर पद पर कार्यरत है। शादी के बाद उसे पता चला कि नासिर पहले से शादीशुदा है। इसी बात को लेकर उनके बीच बहस हुई और आलिया ने नासिर से संबंध बनाने से इनकार किया था जिसके बाद नासिर ने आलिया का शारीरिक उत्पीड़न किया। नाराज होकर आलिया अगली सुबह अपने माता-पिता के घर वापस चली गई।


- आलिया ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके पति ने 27 जनवरी को स्पीड पोस्ट के जरिए तलाक दे दिया। उन्होंने कहा कि वह इसे तलाक नहीं मानती। उन्होंने कहा कि ट्रिपल तलाक के नाम पर महिलाओं के साथ ज्यादती हो रही है।