कानपुर T-20 में भारत की हार, सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे

कानपुर (26 जनवरी): कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेले गए पहले T-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। इस तरह तीन मैचे की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

 इंग्लैंड ने भारत के दिए गए 148 रनों के छोटे लक्ष्य को 3 विकेट खोकर सिर्फ 18.1 ओवरों में हासिल कर लिया। इस मैच में इंग्लैंड की जीत की जीत के हीरो रहे हैं उनके कप्तान आयन मॉर्गन। उन्होंने 38 गेंदों में 52 रन बना कर टीम को जीत दिलाई। मॉर्गन के अलावा सैम बिलिंग्स ने 10 बॉल पर 22 रन बना कर इंग्लैंड को तेजतर्रार शुरुआत दी। इनके अलावा जेसन रॉय 19 रन और जो रुट ने नाबाद 46 रन बना कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाया। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर टीम के लिए संकट मोचक साबित हुए। उन्होंने शुरुआती झटकों से टीम को निकालते न सिर्फ खुद 27 गेंदों पर 36 रन बनाए बल्कि टीम को 147 रनों के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया।

इससे पहले और उम्मीदों के मुताबिक कप्तान कोहली और केएल राहुल ने ही आज भारतीय पारी का आगाज किया लेकिन एकदिवसीय मैचों का सिलसिला टी-20 मैचों में भी जारी है। भारत की सलामी जोड़ी एक बार फिर से विफल रही है। कोहली के साथ भारतीय पारी की शुरुआत करने आये राहुल मात्र 8 रन बना कर ही पवेलियन वापस लौट गए। हालांकि कप्तान कोहली ने अपनी बल्लेबाजी के कुछ जौहर जरूर दिखाए लेकिन मोईन अली की फिरकी ने उन्हें भी 55 रन के स्कोर पर चलता कर दिया, कोहली ने आउट होने से पहले 26 गेंदों में 29 रन बनाए।