कानपुर के ग्रीन पार्क में बाल-बाल बचे कीवी कप्तान

नई दिल्ली (23 सितंबर): आर अश्विन की गेंद ने पहले तो न्यूजीलैंड के कप्तान को चकमा दिया और फिर सीधे जा लगी उनके हैल्मेट पर। केन विलियमसन क्रीज पर पूरी तरह से सेट हो चुके थे और भारतीय टीम का कोई भी गेंदबाज उनके लिए कोई ज्यादा परेशानी पैदा नहीं कर पा रहा था, लेकिन तभी एक दम से ये हो गया जिसके बारे में ना तो स्टेडियम में बैठे किसी दर्शक ने सोचा था। जैसे ही गेंद विलियमसन के हैल्मेट पर लगी तो उनकी आंखों के आगे पूरी तरह से अंधेरा छा गया। उन्हें से समझ ही नहीं आया की गेंद कहां गई और उसी समय उनके हैल्मेट का एक हिस्सा टूट कर विकेट पर जा गिरा।

बाल-बाल बचा कीवी कप्तान... जैसे ही गेंद केन के हैल्मेट पर लगी तो मैदान पर पूरी तरह से सन्नाटा छा गया। मैदान पर मौजूद भारतीय खिलाड़ी एकदम से न्यूजीलैंड के कप्तान का हाल जानने के लिए उनके पास दौड़े, क्योंकि क्रिकेट के मैदान पर ऐसी कोई घटना पहली बार घटी जब स्पिन गेंदबाज की गेंद ने किसी बल्लेबाज का हेल्मेट तोड़ा। हालांकि इस गेंद से केन विलियमसन को किसी तरह की कोई चोट नहीं आई और कुछ ही देर में वो एक बार फिर बल्लेबाजी के लिए तैयार भी हो गए।

आज के दौर में क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी पूरी सुरक्षा के साथ मैदान पर उतरते हैं, क्योंकि वो इस बात को अब अच्छी तरह से जान गए हैं कि क्रिकेट का ये मैदान जानलेवा है। यहां पर कभी भी कोई घटना घट सकती है। तेज गेंदबाजों की गेंद पर तो ये हादसे काफी आम थे। पिछले एक दो सालों में कईं तेज गेंदबाज अपनी तूफानी गेंदों से बल्लेबाजों को चोटिल कर चुके हैं, लेकिन आर अश्विन की हाथों से निकली इस गेंद ने तो सभी को पूरी तरह से चौंका दिया।