नहीं रहे कन्नड़ अभिनेता और राजनेता अंबरीश, कर्नाटक में 3 दिन का राजकीय शोक, अंतिम संस्कार आज


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 नवंबर): कन्नड़ के मशहूर अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबरीश का निधन हो गया है। 66 साल के अंबरीश का दिल का दौरा पड़ने से शनिवार रात निधन हो गया। अंतिम दर्शन के लिए अंबरीश के पार्थिव शरीर को कंटीरवा स्टेडियम में रखा गया है। बड़ी संख्या में लोग यहां उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे हैं।


जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबरीश को सांस लेने में परेशानी हो रही थी, जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और थोड़ी देर बाद उन्होंने अंतिम सांस ली। अंबरीश का निधन शनिवार शाम को 5 बजे विक्रम अस्पताल में हुआ। रात तकरीबन 10.50 बजे उन्हें मृत घोषित किया गया। आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों से अंबरीश का स्वास्थ्य लगातार खराब चल रहा था। 2015 में उनकी तबीयत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें एयर एंबुलेंस से सिंगापुर ले जाया गया था। वह गुर्दा व फेफड़े की बीमारियों से ग्रसित थे।


लोकसभा के तीन बार सदस्य रह चुके अंबरीश, मनमोहन सिंह सरकार में केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक सरकार में मंत्री भी रह चुके थे। उनके परिवार में पत्नी अभिनेत्री सुमनलता और एक पुत्र है। फिल्मी दुनिया में अंबरीश को विद्रोही अभिनेता के नाम से जाना जाता था। उन्होंने करीब 200 फिल्मों में काम किया था। उन्हें एंग्री मैन भी कहा जाता था।  राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने उनके निधन पर दुख प्रकट करते हुऐ कहा कि उनके निधन से कन्नड़ सिने जगत में प्रेम और स्नेह का एक युग समाप्त हो गया। वहीं सदानंद गौड़ा ने भी अंबरीश के निधन पर दुख व्यक्त किया है।



 तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने एक ट्वीट में उन्हें याद करते अंबरीश को बेहतरीन इंसान और अच्छा दोस्त बताया।