कन्हैया ने जमानत के लिए SC में दी अर्जी, शुक्रवार को सुनवाई

नई दिल्ली (18 फरवरी): जेएनयू मामले में गिरफ्तार किए गए छात्रसंघ नेता कन्हैया ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की है। जिसपर शुक्रवार सुबह 10.30 बजे सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट को दी अपनी अर्जी में कन्हैया ने कहा है कि हालात असाधारण हैं, ऐसे में निचली अदालत में याचिका दाखिल करना संभव नहीं है। इसके साथ ही कन्हैया के एक वकील ने कोर्ट में मारपीट मामले की जांच एसआईटी से कराने की अर्जी दाखिल की है।

वहीं जेएनयू मुद्दे पर पटियाला हाउस कोर्ट में हुए हंगामे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान तीन रिपोर्ट पेश की गई हैं। इनमें से एक रिपोर्ट घटना की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रतिनिधिमंडल ने पेश की है। इसी मामले पर हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार ने भी अपनी रिपोर्ट दी है।

इसके अलावा जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के वकील वृंदा ग्रोवर ने भी एक रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को दी है। वहीं दिल्ली पुलिस भी इस मामले पर कल अपनी रिपोर्ट देगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कल की घटना पर चिंता जताई और कहा है कि पूरे मामले पर नजर रखे हुए है। सुप्रीम कोर्ट ने कन्हैया समर्थक वकीलों से भी कहा कि वो मामले को और तूल न दें।