तिहाड़ में अफज़ल गुरु वाली सेल में कन्हैया, कैमरों से हो रही निगरानी

नई दिल्ली (18 फरवरी): जेएनयू में देश विरोधी नारे लगाने के आरोपी कन्हैया कुमार को को तिहाड़ की उसी सेल मे रखा गया है जिसमें अफजल गुरु को रखा गया था। ऐसी खबरें राजधानी दिल्ली से प्रकाशित तमाम समाचार माध्यमों में प्रकाशित हुआ है। यह भी बताया जाता है कि कन्हैया पर हर वक्त निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी भी लगाया गया है।

इससे पहले 17 फरवरी की रात को वकीलों का एक समूह पुलिस के उन वाहनों के आगे खड़े हो गये थे जो कन्हैया को तिहाड़ जेल ले जा रहे थे। काफी हीला-हुजज्त के बाद पुलिस प्रदर्शनकारियों को चकमा देकर पटियाला हाउस के पिछले दरवाजे से कन्हैया को लेकर निकल गयी। उदर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गयी। जिसमें कन्हैया कुमार पर लगे आरोपों की सुनवाई किसी अन्य स्थान पर करवाये जाने की मांग की गयी है। ऐसा बताया जाता है कि सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर संज्ञान ले सकता है।

अदालत में हुए बवाल पर सरकार के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट ने भी सख्ती दिखाते हुए पुलिस से जवाब मांगा है। उधर, पुलिस आयुक्त ने कहा कि हंगामा करने वाले वकीलों की पहचान कर ली गई है। उन्हें समन भेजा गया है। भाजपा विधायक ओपी शर्मा से भी कोर्ट के बाहर पिटाई के मामले में पूछताछ की जाएगी।