'सनराइजर्स हैदराबाद' के इस खिलाड़ी को मिला 'विज़डन क्रिकेटर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

नई दिल्ली (17 अप्रैल): न्यूजीलैंड के बेहतरीन बल्लेबाज और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी केन विलियमसन को विज़डन क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2015 चुना गया है। इस अवॉर्ड के साथ ही केन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें विजडन मिला है। वहीं न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सूजी बेट्स को महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है।

केन ने विजडन के अलावा  2015 के दुनिया के पांच सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज कराया है। बता दें कि इस पांच नामों में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम का नाम भी शामिल है। इनके अलावा इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स, जॉनी बैरस्टो और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को टॉप फाइव में जगह मिली है।

विलियमसन से पहले ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग, शेन वार्न, माइकल क्लार्क, भारत के सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग(दो बार), श्रीलंका के मुथैया मुरलधरन, कुमार संगाकारा (दो बार), साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस, डेल स्टेन और इंग्लैंड के एंड्र्यू फिलंटॉफ विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर बन चुके हैं।

विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए केन ने साल 2015 में 65.65 के औसत से कुल 2692 रन बनाए। इसी के साथ एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में केन तीसरे नंबर पर हैं। वहीं इस मामले में टॉप पर कुमार संगाकारा (2868 रन) और दूसरे पर रिकी पोंटिंग (2833 रन) का नाम है। 8 टेस्ट में केन ने 1172 रन और पांच शतक लगाए जो न्यूजीलैंड के लिए अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है।