गुजरात दौरे पर PM मोदी, कच्छ में बताया 2022 का प्लान

कांडला (22 मई): प्रधानमंत्री मोदी आज से दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। अपने दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री कच्छ के कांडला पोर्ट पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं के लिए आधारशिला रखा। प्रधानमंत्री ने कांडला पोर्ट के विकास के लिए मोदी ने 993 करोड़ रुपये के 6 प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास रखा।


इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2022 में भारत की आजादी के 75 साल हो रहे हैं। मैं आज जब कंडला की धरती पर आया हूं, कंडला के लोगों को, कच्छ के लोगों को, गुजरात के लोगों को, भारत के लोगों को बार-बार यह कहना चाहूंगा कि इस अवसर पर हम देश के उन वीर सपूतों को याद करें जिनकी बदौलत यह आजादी हमें मिली है। ये 75 साल 2022 में हम कैसे मनाएंगे? एक नागरिक के नाते हम भी तो यह संकल्प करें कि अगर आजादी की लड़ाई में शामिल होने का हमें मौका नहीं मिला तो क्या हुआ, हम आज भारत को दुनिया का सिरमौर बनाने के लिए कुछ सकारात्मक करेंगे। पंचायत से लेकर राज्य सरकार तक हर कोई अपनेआप को संकल्पबद्ध करे।


साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि कांडला पोर्ट के पास भारत की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की पूरी झमता है। उन्होंने कहा कि कच्छ के पास दुनिया को देने के लिए बहुत कुछ है। साथ ही उन्होंने कहाकि अभी हमारे पास 5 साल हैं और 2022 तक देश को नई ऊंचाई पर ले जाना है।