BREAKING: कलराज मिश्र ने PM मोदी से मुलाकात कर मंत्री पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली (1 सितंबर): बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने केंद्रीय लघु एवं सूक्ष्‍म उद्योग मंत्री के पद से इस्तीफ दे दिया है। कलराज मिश्र ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। कालराज मिश्र 75 वर्ष से अधिक उम्र के हो गए हैं और बताया जा रहा है कि मंत्रालय में संतोषजनक प्रदर्शन नहीं है. नोटबंदी के बाद लघु और मंझोले उद्योगों को समस्या हुई थी। इन सबके बीच खबरे आ रही है कि कलराज मिश्र को आने वाले समय में राज्यपाल बनाया जा सकता है। 


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी 3 सितंबर को 10 बजे अपने कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। इसी कड़ी में कई मंत्रियों से इस्तीफा लिया जा रहा है तो मोदी कैबिनेट में कई नए चेहरे के शामिल होने की खबरें आ रही है। वहीं कई मंत्रियों को परफॉर्मेंस के आधार पर प्रमोशन देने की बातें भी सामने आ रही है। इन सबके बीच केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है। जानकारी के मुताबिक बंडारू दत्तात्रेय ने अपना इस्तीफ कल रात ही सौंप दिया था।

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्रियों राजीव प्रताप रूडी, उमा भारती संजीव बालियान और फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को भेज दिया है. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष बनाए गए महेंद्र नाथ पांडे का भी मंत्रिमंडल से जाना तय है. कुल 9 से 10 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है जिनमें कलराज मिश्र नाम भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि हटाए गए मंत्रियों को पार्टी संगठन में जगह दी जा सकती है. 2019 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का ये आखिरी मंत्रिमंडल फेरबदल और विस्तार माना जा सकता है।