उपचुनाव नतीजे: कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी की हार

नई दिल्ली (31 मई): 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर सोमवार को हुए उपचुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। नूरपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव सपा के नईमुल हसन ने बीजेपी को 6211 वोटों से हराया। वहीं कैराना उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं तबस्सुम ने बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को 49,494 वोटों से हराया है।

हालांकि नतीजों के आने से पहले रूझानों के दौरान बीजेपी की उम्मीदवार जेपी उम्मीदवार मृगांका सिंह ने हार मान ली थी। मृगांका सिंह ने कहा कि चुनाव में गठबंधन की ताकत दिखी। 

उपचुनाव में इन सभी सीटों में से सबसे ज्यादा नजर उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर थी। यहां बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी पार्टियां रालोद उम्मीदवार का समर्थन कर रही थी और आखिर में वह इसमें सफल भी हुई। 

सोमवार को हुए मतदान में काफी जगह ईवीएम-वीवीपैट में गड़बड़ी की खबरें आई थीं, जिसके बाद यूपी की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया लोकसभा और नगालैंड की एक विधानसभा सीट के कुछ पोलिंग बूथों पर दोबारा वोट डलवाए गए थे। कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह और नूरपुर में भाजपा विधायक लोकेंद्र चौहान के निधन के कारण उप चुनाव हुए थे।