मैं, माफिया और मुसलमान हो गई है ममता: कैलाश विजयवर्गीय


नई दिल्ली (24 अगस्त): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल मोहर्रम के जुलूस के दौरान मूर्ति विसर्जन पर रोक लगाने की घोषणा की। जिसके बाद इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है। बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि ममता बनर्जी बेवजह विवाद खड़ा कर रही हैं।

इसी के साथ दूसरे बीजेपी नेताओं ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। ममता बनर्जी के फैसले पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि वह वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं। उन्हें लोगों और उनकी भावनाओं से कोई मतलब नहीं है।

वहीं बीजेपी नेता कैशाल विजयवर्गीय ने इसपर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि ममता को बंगाल के विकास और संस्कृति की चिंता नही है। पूरे बंगाल में आक्रोश है। पिछले साल हाई कोर्ट ने फटकार भी लगाई थी पर उसकी भी परवाह नहीं। ममता की परिभाषा बदल गई। वह मां-माटी को भूलकर सिर्फ मैं, माफिया और मुसलमान हो गया है। वह कानून व्यवस्था में नाकाम हो गई है, इसलिए ये कर रही है।

आपको बता दें कि दुर्गा पूजा आयोजकों के साथ मीटिंग के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा इस बार अक्टूबर में विजय दशमी के दिन शाम 6 बजे तक ही मूर्ति विसर्जन किए जाएंगे, क्योंकि उसके बाद मोहर्रम के जुलूस निकलेंगे। अगर ये दोनों चीजें एक साथ होंगी, तो समस्या खड़ी हो सकती है। ममता बनर्जी ने कहा कि सभी के त्योहारों को साथ लेकर चलना होगा।