'सुल्तान' से आगे निकली 'कबाली', कमाए 650 करोड़ रुपए

नई दिल्ली(5 अगस्त): सुपरस्टार रजनीकांत की मूवी कबाली रिलीज के दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कबाली ने पहले दिन ही 48 करोड़ रुपए का कलेक्शन करके बॉक्स ऑफिस के एक साथ कई रिकोर्ड्स तोड़ दिए थे। कबाली ने सलमान खान की सुल्तान को पीछे छोड़ दिया है।

- 22 जुलाई को रिलीज हुई मूवी ने वर्ल्डवाइड अभी तक 600 करोड़ से ज्यादा कमाए हैं। इसके साथ ही मूवी ने एक नया रिकोर्ड बना दिया।

-रिपोर्ट्स के मुताबिक कबाली ने 211 करोड़ रुपए इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाए हैं, जिसमें 40 करोड़ रुपए नॉर्थ इंडिया से कमाए गए हैं। नॉर्थ इंडिया को रजनीकांत की मूवी का बेस नहीं माना जाता।

- विदेश में मूवी में यूएस, मलेशिया और जापान अच्छा प्रदर्शन किया। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कबाली ने विदेशी मार्केट में 259 करोड़ रुपए कमाए हैं।

- कबाली ने रिलीज से पहले म्यूजिक और सेटेलाइट्स राइट्स बेचकर 200 करोड़ रुपए कमा लिए थे। संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में मूवी 700 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू सकती है।

-प्रोड्यूसर एस थानू ने पहले कहा था, 'मैं मेरी जिंदगी में इन दिनों को कभी नहीं भूल पाऊंगा। मुझे इस मूवी के रिलीज होने पर बहुत खुशी हुई। इसने भारतीय सिनेमा के पिछले 100 सालों के कलेक्शन रिकोर्ड्स तोड़ डाले हैं।'