घर में चींटियों का होना देता है ये संकेत, जल्द करें ये उपाय

AntImage Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 जून): हम हर समय चींटियों को नजरअंदाज करते हैं, उन्हें पैरों तले कुचल देते हैं और उन्हें काटने वाले दुष्टों से अधिक कुछ नहीं समझते। लेकिन ऐसा नहीं है। चींटियां भी कुछ न कुछ संकेत देती है। लेकिन हम उसे नहीं समझ पाते हैं। अगर आपके घर में अक्सर लाल चींटियां दिख जाती है या फिर रहती है तो ये यह वास्तुदोष का कारण हो सकता है। घर में लाल में चींटियों का होना अशुभ संकेत देता है वही घर में मौजूद काली चींटियां बरकत का संकेत देती है। चींटियां दो प्रकार की होती हैं- लाल और काली। इनमें से लाल को अशुभ और काली को शुभ माना गया है।

Ant

Image Credit: Google

लाल चिंटियों के बारे में कहा जाता है कि घर में उसकी संख्‍या बढ़ने से कर्ज भी बढ़ता जाता है और यह किसी संकट की सूचना भी होती है। ऐसे में लोग चींटियों के मारने की दाव लाते हैं और सारी लाल चींटियों को मार देते हैं। हजारों चींटियों की हत्या करने से आपको उनका दोष भी लगता है। इसका मतलब यह कि एक समस्या से छुटकारा मिला तो दूसरे में फंसे। लाल चींटियों के चक्कर में काली भी मारी जाती है। ऐसे में लाल चींटियों को किसी दवाई से मारे नहीं बल्कि एक आसान सा तरीका अपनाएं। आपके घर में नींबू तो होगा ही। बस उसके कुछ छिलके निकालकर उसके टूकड़े टूकड़े करके उन्हें लाल चींटियों वाले स्थान पर रख दें। कुछ ही समय में वे चींटियां वहां से भाग जाएगी। दूसरा उपाय तेजपत्ता के टूकड़े भी डाल सकते हैं। इसी तरह और लौंग या कालीमिर्च का उपयोग भी कर सकते हैं।

Ant

Image Credit: Google

प्राचीनकाल से ही दोनों ही तरह की चींटियों को आटा डालने की परंपरा रही है। चींटियों को शकर मिला आटा डालते रहने से व्यक्ति हर तरह के बंधन से मुक्त हो जाता है। हजारों चींटियों को प्रतिदिन भोजन देने से वे चींटियां उक्त व्यक्ति को पहचानकर उसके प्रति अच्छे भाव रखने लगती हैं और उसको वे दुआ देने लगती हैं। चींटियों की दुआ का असर आपको हर संकट से बचा सकता है।

Ant

Image Credit: Google

-  लाल चींटियों की कतार मुंह में अंडे दबाए निकलते देखना शुभ है। सारा दिन शुभ और सुखद बना रहता है

-  जो चींटी को आटा देते हैं और छोटी-छोटी चिड़ियों को चावल देते हैं, वे वैकुंठ जाते हैं

- कर्ज से परेशान लोग चींटियों को शकर और आटा डालें। ऐसा करने पर कर्ज की समाप्ति जल्दी हो जाती है