ये दिग्गज खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलियाई टीम का नया कोच!

नई दिल्ली(19 अप्रैल): पूर्व बल्लेबाज जस्टिन लेंगर का ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनना लगभग तय है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लेंगर पूर्व कोच डेरेन लेहमन का स्थान ले सकते हैं, जिन्होंने बॉल टेंपरिंग मामले में पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

- बॉल टेंपरिंग मामले में स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लेहमन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

- बीबीसी ने वेस्ट ऑस्ट्रेलियन के हवाले से कहा कि सीए शुक्रवार को होने वाली बोर्ड की बैठक में लेंगर की नियुक्ति पर अपनी मुहर लगाएगा। हालांकि सीए ने इसका खंडन किया है और कहा है कि लेहमन के उत्तराधिकारी का फैसला शुक्रवार को होने वाली बैठक में ही लिया जाएगा और फिलहाल लेंगर की नियुक्ति की कोई पुष्टि नहीं है।

- एजेंसी के मुताबिक सीए के प्रवक्ता ने कहा, 'अभी कोई नियुक्ति नहीं हुई है और ना ही किसी उम्मीदवार के नाम पर बोर्ड ने अपनी मुहर लगाई है। हमें ऐसी उम्मीद है कि इस बैठक के बाद नए कोच की नियुक्ति की जाएगी।'

- 47 लेंगर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉचर्स के कोच हैं। लेंगर 2016 में वेस्टइंडीज में दौरे पर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच थे और उन्हें हमेशा लेहमन का उत्तराधिकारी माना जाता रहा है।