पाकिस्तान की राजनीति में पिछले दरवाजे से घुस रहा है आतंकी हाफिज सईद !

नई दिल्ली (8 अगस्त): मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी हाफिज सईद ने पाकिस्तान की राजनीति में घुसपैठ कर दी है। उसके आतंकी गिरोह जमात-उद-दावा ने चुनावी राजनीति का में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। सईद की राजनीतिक पार्टी का नाम 'मिल्ली मुस्लिम लीग' है। जमात-उद-दावा के सैफुल्लाह खालिद को पार्टी का अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी का नाम, लोगो और झंडा सार्वजनिक किया गया।

मीडिया से सैफुल्लाह ने कहा, 'मिल्ली मुस्लिम लीग पाकिस्तान को एक वास्तविक इस्लामिक एवं कल्याणकारी देश बनाने के लिए काम करेगी।' सैफुल्लाह ने कहा कि उसकी पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ मिलकर काम करने को तैयार है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि पार्टी में हाफिज की क्या भूमिका रहने वाली है।

सईद की ओर से राजनीति में आने का ऐलान ऐसे समय पर किया गया है जब पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल का माहौल है। पनामा केस में नवाज शरीफ को पीएम की कुर्सी गंवानी पड़ गई है। ऐसे में हाफिज सईद को लगता है कि उसके लिए यह राजनीति में कदम रखने का सबसे बेहतर मौका है क्योंकि पाकिस्तान की सेना और आईएसआई में हाफिज सईद की अच्छी पैठ है।