वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड का सबसे बड़ा बल्लेबाज...

नई दिल्ली (3 जनवरी): भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 15 जनवरी से शुरू होगी, लेकिन इंग्लैंड टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज जो रूट सीरीज में नजर नहीं आएंगे। रूट पिता बनने वाले हैं और उनकी गर्लफ्रेंड केरी कॉटरेल जल्द ही मां बनने वाली हैं। ऐसे में रूट उनके साथ रहना चाहते हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड से रुट ने इसके लिए अनुमति मांगी थी जिसे बोर्ड ने मंजूर कर लिया है।

जो रूट पिता बनने तो जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है। हालांकि पिछले साल मार्च में उनकी सगाई हो चुकी है। गौरतलब है कि रूट ने पिछले साल भारत में हुए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत में ही कॉटरेल को प्रपोज किया था।

जो रूट ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे। रुट ने पांच मैचों से 491 रन अपने नाम किये थे। पिछले साल रुट वर्ल्ड क्रिकेट में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रूट ने क्रिकेट के लगभग हर फॉर्मेट में रन बनाए हैं। टेस्ट में रुट जहां 2016 में टॉप स्कोरर रहे, वही वनडे में वह पांचवें स्थान पर थे। रुट ने पिछले साल 15 वनडे खेले और 61.23 के औसत से 796 रन बनाए थे।

साफ है कि इंग्लैंड के लिए वह न केवल टेस्ट बल्कि वनडे में भी खासी अहमियत रखते हैं और उनकी कमी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में इंग्लैंड को खलेगी।