बड़े पर्दे की तैयारी में हैं 'जोधा अकबर' में 20 किरदार निभाने वाले आर्यन

अजीत तिवारी, जयपुर (17 अप्रैल): कामयाबी के लिए सिर्फ एक राह के भरोसे टिके रहने से अच्छा है कि अपनी कोशिशों से दूसरे रास्ते भी खोले जाएं। ये कहना है जयपुर के लोकल ब्वॉय आर्यन महेश्वरी का। आर्यन को सबसे बड़ी पहचान टीवी सीरियल 'जोधा अकबर' से मिली जिसमें उन्होंने रेशम-खान का रोल किया था। यही नहीं उनके एक्टिंग से प्रभावित होकर शो की डायरेक्टर एकता कपूर ने अन्य रोल के लिए ऑफर किया, जिसके बाद उन्होंने इसी सीरियल में 20 अलग-अलग किरदार निभाए। इसके बाद उन्होंने बाजीराव मस्तानी' में भी अभिनय किया। मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले आर्यन ने जयपुर आने पर न्यूज 24 से बात करते हुए अपने संघर्ष और जीवन के अनजाने पलों के बारे में बताया...

आर्यन की कहानी बेहद दिलचस्प और दिल को छू लेने वाली है। उन्होंने बताया कि वो जब छोटे थे तो पढ़ाई के साथ पिता के साथ दुकान पर काम करते थे। लेकिन समय के साथ-साथ उनका एक्टर बनने का सपना भी पलता रहा। उन्होंने अपने सपने को खोने नहीं दिया और अपनी प्रतिभा को दिखाने का जहां भी मंच मिला उसका उन्होंने बखूबी लाभ उठाया। 

उन्होंने कई मॉडलिंग प्रतियोगिताएं जीतीं। रैंप शो किए और फिर थिएटर करते हुए मुंबई पहुंचे। यहां छोटे-छोटे किरदार निभाए और फिर मिला ‘जोधा-अकबर’ में काम। आर्यन ‘जोधा-अकबर’ के अलावा टीवी सीरियल ‘अनमोल रिश्ते’, 'सपने सुहाने लड़कपन के', 'तुर्रम खां', 'सपेरा' आदि में अपने अभिनय का परचम लहरा चुके हैं। जयपुर के लोकल ब्वॉय आर्यन राजस्थानी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के कारण पूरे प्रदेश के लोगों में खासा लोकप्रिय हैं। उन्होंने सीरियल्स के अलवा कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। ये हैं 'बाजीराव मस्तानी', 'द बेस्ट एग्जॉटिक मेरी गोल्ड होटल 2', 'पार्ट टाइम जॉब' के अलावा कई राजस्थानी फिल्म में नजर आ चुके हैं।

उनके जीवन की सबसे बड़ी जीत
आर्यन ने बताया कि वो अपने अब तक के जीवन की सबसे बड़ी जीत उस समय को मानते हैं जब उन्हें 3000 हजार मॉडल्स में टॉप 23 में सेलेक्ट किया गया। फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और तेजी से आगे बढ़े। मॉडलिंग से शुरू हुई उनकी कहानी आज बड़े पर्दे पर अपने तेवर दिखाने के लिए तैयार है।