आने वाले समय में सबसे हटके हैं ये जॉब, इसमें ग्रोथ के साथ पैसा भी है खूब

नई दिल्ली ( 5 जनवरी ): अगर आप इंजीनियर और डॉक्टर से हट कर कुछ करना चाहते हैं। आप किसी ऐसे प्रोफेशन की तलाश में हैं जिसमें अच्छी ग्रोथ के साथ-साथ अच्छी सैलरी भी मिले। तो आने वाला समय ऐसी ही नौकरियों का है। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ नौकरियां जो सभी से हटकर हैं।

न्यूट्रीशनिस्ट

न्यूट्रीशनिस्ट की मांग दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। लोग अब अपने खान-पान को लेकर काफी सचेत हो गए हैं। न्यूट्रीशनिस्ट लोगों को स्वस्थ और सुरक्षित भोजन के बारे में बताते हैं। न्यूट्रीशनिस्ट चाहें तो अस्पताल के साथ काम कर सकते हैं या फ्रीलांसिंग कर सकते हैं।

सोशल मीडिया मैनेजर

हर कंपनी के सोशल मीडिया को हैंडल करने का काम सोशल मीडिया मैनेजर का होता है। सोशल मीडिया का रोल मार्केटिंग के लिहाज से काफी अहम होता है। इसलिए कंपनी को अच्छे सोशल मीडिया मैनेजर की काफी जरूरत होती है जो उनके जरूरतों के हिसाब से स्ट्रैटजी बना सके।

एसईओ स्पेशलिस्ट

अपने कंटेंट को टॉप सर्च में रखने के लिए एसईओ की जरूरत पड़ती है। सर्च इंजन ऑपटीमाइजेशन स्पेशलिस्ट का यही काम होता है कि वह अपनी वेबसाइट को सर्च इंजन के शीर्ष पर पहुंचाए। जरूरी है कि एसईओ स्पेशलिस्ट को इंटरनेट और कीवर्ड रिसर्च की अच्छी जानकारी हो।

ऐप डेवलपर

बढ़ते स्मार्टफोन्स और तकनीक ने इस क्षेत्र को काफी बढ़ा दिया है। आए दिन नए-नए ऐप्स मार्केट में आ रहे हैं। इनको बनाने का आइडिया और मेहनत ऐप डेवलपर की होती है। तकनीक और सॉप्टवेयर से जिनको प्यार है, उनके लिए यह करियर बेहतरीन है।