रेलवे में नौकरी का अबतक का सबसे बड़ा मौका, 91 हजार से ज्यादा वैकेंसी

नई दिल्ली (26 फरवरी): अगर आप बेरोजगार हैं, नौकरी बदलना चाहते हैं या फिर रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपको अपनी जिंदगी में शायद इससे बड़ा मौका ना मिले। रेलवे ने विभिन्न पदों के लिए 91 हजार से ज्यादा वैकेंसी निकाला है। हर भर्ती के पदों के अनुसार ही उनकी योग्यता और पे-स्केल तय की गई है। लिहाजा आप अभी से इसकी तैयारी में जुट जाएं और इस सुनहरे मौके को हाथ से न जानें दें। इच्छुक उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट  www.indianrailways.gov.in पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। 

इस्ट सेंट्रल रेलवे- यहां 1898 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए 28 फरवरी तक आवेदन किए जा सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं और ITI होना चाहिए। इसके लिए उम्र सीमा 24 साल है।

आरआरबी एएलपी एंड टेक्नीशियन- इस भर्ती में रेलवे ने 26502 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।  इसमें असिस्टेंट लोको पायलट के 17673 पद, टेक्नीशियन के लिए 8829 पद शामिल है। उम्र सीम 18 साल से 28 साल। 5 मार्च तक आवेदन किए जा सकते हैं।

आरआरबी ग्रुप डी- इस भर्ती में ग्रुप डी पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी और हर पद के अनुसार उम्मीदवारों की योग्यता तय की गई है। 12 मार्च तक आवेदन किया जा सकता है।

इसके अलावे कई और अन्य पदों के लिए भी वैकेंसी निकली है। ज्यादा जानकारी के लिए आप रेलवे की अधिकारिक वेबसाइट www.rrbbnc.gov.in पर जाकर सर्च कर सकते हैं।

ऐसे करें अप्लाई...

-सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbnc.gov.in या अपने जोन की वेबसाइट पर जाएं

- उसके बाद भर्ती से जुड़े लिंक पर जाकर रजिस्टर करें

- उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर आवेदन कर दें