सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, ग्रेजुएट्स के लिए यहां निकली है 1430 वैकेंसी

दिल्ली (13 अगस्त): अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपको लिए ये सुनहरा मौका है। मिनिस्‍ट्री ऑफ होम अफेयर यानी MHA ने इंटेलीजेंस ब्‍यूरो के लिए 1430 वैकेंसी निकाला है। MHA ने ये वैकेंसी असिसटेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर्स (ग्रेड 2/एग्जिक्‍यूटिव) के लिए निकाली है।


इसके लिए इच्छुक अभ्‍यर्थी को इंटेलीजेंस ब्‍यूरो की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए करना होगा आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 सितंबर 2017 है। चयन होने पर 9,300 से 34,800 का पे बैंड और ग्रेड पे 4,220 रुपए मिलेंगे। साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दिए जाने वाले तमाम सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके लिए देश के 33 शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इसके लिए इच्छुक अभ्यार्थी के पास मान्‍यता प्राप्‍त विश्‍वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। कम से कम 18 साल आयु होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। रिजर्व केटेगरी वालों को छूट दी जाएगी। साथ ही अभ्‍यर्थी को कंप्‍यूटर की पूरी नॉलेज होनी चाहिए।

तीन स्‍टेजों में सेलेक्‍शन प्रक्रिया चलेगी। टायर 1 में वैकल्पिक प्रश्‍न होंगे. पेपर 100 नंबर का होगा। टायर 2 का पेपर 50 नंबर का होगा। ये सब्‍जेक्टिव होगा। इंटरव्‍यू भी हेाग, जो 100 नंबर का होगा।