इंडिया में भी टैलेंट हंट, 20 साल की उम्र में ही मिला करोड़ों का पैकेज

नई दिल्ली (13 जनवरी): अगर आप में कुछ कर गुजरने का जज्बा और टैलेंट है तो फिर आपको प्लेसमेंट और पैकेज की चिंता करने की जरूरत नहीं है। भारत में भी छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में ही करोड़ों रुपये के पैकेज मिल रहे हैं। यहां भी छात्रों 2 करोड़ रुपए सालाना से ज्यादा तक के पैकेज मिल रहे हैं। इनमें से अधिकांश छात्रों की आयु 20-22 साल के बीच है।

किस कंपनी ने किन-किन स्टूडेंट्स को दी करोड़ों का पैकेज...

- जयपुर के 20 साल की आस्था अग्रवाल को सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने 2 करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया। आस्था ने फेसबुक के कैलिफोर्निया ऑफिस में ज्वॉइन किया है।

- पिछले साल बिहार के साधारण परिवार के वात्सल्य सिंह को माइक्रोसॉफ्ट ने 2 करोड़ से ज्यादा का पैकेज ऑफर किया। वात्सल्य के पिता बिहार के एक छोटे से गांव में वेल्डिंग का काम करते हैं। वात्सल्य को यह ऑफर IIT खड़गपुर के प्लेसमेंट में मिला।

- 2014 में IIT खड़गपुर के ही छात्र अभिषेक पंत को गूगल ने 2 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। अभिषेक ने गूगल के कैलिफोर्निया स्थित ऑफिस में इंटर्न के तौर पर ज्वॉइन किया था।

- गूगल ने IIT इंदौर के छात्र गौरव अग्रवाल को 1 करोड़ 70 लाख रुपए का ऑफर दिया था। गौरव ने ऑनलाइन टेस्ट के जरिए गूगल में एंट्री ली।

- IIT, IIM ही नहीं बल्कि दूसरे कॉलेजों के स्टूडेंट्स को भी करोड़ों में पैकेज ऑफर हो रहे हैं। दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्टूडेंट चेतन कक्कड़ को गूगल से ही 1 करोड़ 27 लाख रुपए का पैकेज मिला।

- IIT पटना के 21 साल के आशुतोष अग्रवाल ने 1 करोड़ 80 लाख रुपए का पैकेज हासिल किया। कम्प्यूटर साइंस ब्रांच से पढ़ाई करने वाले आशुतोष का 7वें सेमेस्टर में ही प्लेसमेंट हो गया था। गूगल ने आशुतोष को ये ऑफर दिया था।

- 2015 में IIT कानपुर के चार स्टूडेंट्स को दिग्गज आईटी कंपनी ऑरेकल ने 1 करोड़ 50 लाख रुपए का पैकेज दिया।

- IIT मुंबई के 5 स्टूडेंट्स को फेसबुक ने 1 करोड़ 42 लाख रुपए का पैकेज 2014 में दिया था।

- सैमसंग ने IIT मुंबई, दिल्ली और कानपुर के 10 स्टूडेंट्स को 78 लाख रुपए तक का पैकेज ऑफर किया था।