JNU सेंट्रल लाइब्रेरी की वेबसाइट हैक, मैसेज में लिखा...

नई दिल्ली (16 फरवरी): जेएनयू की सेंट्रल लाइब्रेरी की वेबसाइट मंगलवार को हैक हो गई। इस वेबसाइट पर एक मैसेज लिखा आ रहा है, "तुम सोंचते हो कि तुम केवल जेएनयू कैंपस में भौंककर ही कश्मीर हासिल कर लोगे।"

गौरतलब है, जेएनयू में संसद पर हमला करने वाले अफजल गुरु की फांसी के विरोध में आयोजित कार्यक्रम के बाद से विवाद छिड़ गया है। 

'डीएनए' की रिपोर्ट के मुताबिक, दावा किया जा रहा है कि 'ब्लैक ड्रैगन' ने वेबसाइट को हैक किया है। वेबसाइट पर कहा गया है, "तो जैसा तुमने कहा कि कश्मीर की आजादी तक जंग कहेगी- जंग रहेगी। तुम सोच रहे हो कि तुम जेएनयू कैंपस में भौंककर ही कश्मीर पा लोगे।"

लाइब्रेरी अधिकारियों ने बताया, "वेबसाइट हैक होने पर ऑफिस ऑवर्स के बाद में गौर किया गया। मामले को यूनिवर्सिटी के आईटी डिपार्टमेंट को सूचना दी गई है। साथ ही मामले को सुलझाने के लिए कदम भी उठाए गए हैं।"

मैसेज में दिखाए गए नारे कथित तौर पर 9 फरवरी को यूनिवर्सिटी में हुई घटना के दौरान लगाए गए थे। जिसके संबंध में स्टूडेंट यूनियन प्रेसीडेंट कन्हैया कुमार को 'देशद्रोह' के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद छात्रों में काफी नाराजगी फैल गई है। इसके अलावा बीजेपी-विरोधी पार्टियों की तरफ से आलोचना की जा रही है।