VIDEO:J&K में त्राल से लेकर अनंतनाग तक आतंकियों का अटैक, 4 घंटे में 6 हमले

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (14 जून): सरहद पर पाकिस्तानी सेना और घाटी में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के सख्त तेवर के बाद जहां Lok पर पाकिस्तानी रेंजर्स लगातार सीज फायर का उल्लंधन कर रहा है वहीं आतंकी भी घाटी में कमजोर होती स्थिति को देखते हुए लगातार सुरक्षाकर्मियों को निशाना बना रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में 4 घंटे के अंदर आतंकियों ने 6 हमलों को अंजाम दिया। आतंकियों ने CRPF, पुलिस से लेकर सेना तक पर 6 हमले किए। इसमें 3 हमलों को पुलवामा में ही अंजाम दिया गया।


पहला हमला शाम 6 बजकर 5 मिनट पर त्राल में हुआ। यहां CRPF के 180वीं बटालियन के कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड अटैक किया। इस हमले में CRPF के 9 जवान घायल हो गए। जिनमें से 3 की गंभीर हालत बताई गई है। घायलों को श्रीनगर के आर्मी बेस हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।


इसके अलावा पुलवामा के ही अवंतीपुरा इलाके में CRPF की कंपनी पर ग्रेनेड अटैक किया गया। हालांकि इसमें कोई जवान घायल नहीं हुआ। आतंकियों ने पुलवामा के एक पुलिस स्टेशन पर भी ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में भी कोई घायल नहीं हुआ। आतंकियों ने पहलगाम के सरनाल में भी CRPF कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया।


उधर दक्षिण कश्मीर के पजलपोरा में आतंकियों ने 22 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर फायरिंग की। सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकियों को यहां से भागना पड़ा। अनंतनाग के आंचीदोरा इलाके में आतंकियों ने हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज मोहम्मद अतहर के गार्ड पोस्ट पर हमला कर वहां सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों से 4 ऑटोमेटिक राइफल लूट ली। इस हमले में 2 पुलिसवाले घायल हो गए। इन आतंकी हमलों के बाद घाटी में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।


पूरी खबर के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...


वीडियो: