JK: पुलवामा में सेना-पुलिस की आतंकियों से मुठभेड़, कई आतंकियों को सेना ने घेरा

श्रीनगर (30 अप्रैल): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। बताया जा रहा है कि सेना और पुलिस ने खुफिया जानकारी के बाद हिज्बुल कमांडर समेत कई आतंकियों को घेर लिया है। खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, एसओजी, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

ताजा जानकारी मिलने तक एनकाउंटर में सेना के दो जवान जख्मी हुआ है। जबकि 8 नागरिकों के भी घायल होने की खबर है। एनकाउंटर के दौरान पत्थरबाजी भी देखने को मिली है।जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी ने कहा है कि अब तक समीर टाइगर के छिपे होने की पुख्ता जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि ये एनकाउंटर साइट पर भीड़ जुटाने के लिए यह अफवाह फैलाई गई है।

गौरतलब है कि समीर टाइगर 2016 में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। समीर पुलवामा का रहने वाला है और हिज्बुल के कई हमलों में शामिल हो चुका है। बुरहान वानी के बाद समीर को कश्मीर के पोस्टर ब्वॉय के रूप में पेश किया गया है। समीर ने आतंकी वसीम के जनाजे में शामिल होकर फायरिंग भी की थी। रविवार को ही समीर टाइगर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह एक स्थानीय युवा से पूछताछ करता नजर आ रहा है। समीर इस वीडियो में कथित मुखबिर से पूछ रहा है कि इलाके में कौन-कौन सुरक्षाबलों को जानकारी देते हैं। इस वीडियो के कुछ घंटों बाद ही सोमवार सवेरे सुरक्षाबलों ने समीर टाइगर को पुलवामा के द्रबगाम में घेर लिया है। जहां एनकाउंटर जारी है।