कश्मीर की लड़ाई जीतने के लिए पूरे देश का साथ जरूरी- महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली (15 जुलाई): कश्मीर घाटी के कई इलाकों में जारी तनाव और आतंकी घटनाओं के बीच जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जबतक पूरा मुल्क साथ नहीं देगा तबतक कश्मीर की लड़ाई नहीं जीती जा सकती है। दरअसल अनंतनाग आतंकी हमले के बाद राज्य में कानून-व्यवस्था और अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के हालात पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती दिल्ली आईं। 

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद महबूबा ने कहा कि कश्‍मीर में हम लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे। जब तक पूरा मुल्‍क, राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देते तब तक ये जंग जीत नहीं सकते। उन्होंने कहा कि कश्मीर में लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे। जब तक पूरा मुल्क और राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देते हैं, तब तक ये जंग नहीं जीती जा सकती है। मुफ्ती ने कहा कि इस विदेशियों का हाथ है और दुर्भाग्य रूप से चीन इस टांग अड़ा रहा है।

राजनाथ से मुलाकात लगभग आधे घंटे तक चली। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि कश्मीर घाटी में शांति बनाए रखने की खातिर क्या-क्या कदम उठाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा हुई। सोमवार को अनंतनाग जिले में पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन करके लौट रहे श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें सात यात्री मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में शामिल सुरक्षा एजेंसियों से कहा गया है कि वे सुरक्षा योजनाओं को पूरी ताकत के साथ लागू करें।