माछिल सेक्‍टर में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों 5 आतंकियों के किया ढेर

श्रीनगर (7 अगस्त): जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां के माछिल सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ कर रहे लश्कर के 5 आतंकियों को मार गिया है। साथ ही उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। हाल के दिनों में सेना ने आतंकी घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम किया है।

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के संबूरा पांपोर में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी रहमान उर्फ उमैर सुरक्षाबलों ने मार गिराया, जबकि पथराव की आड़ में उसके दो साथी भाग निकले। मुठभेड़ के दौरान हुई हिसक झड़पों में घायल तीन नागरिकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बच निकले दोनों आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान चला रखा है। दोनों आतंकियों के घायल होने का दावा किया जा रहा है।

इनमें एक अयूब ललहारी है, जिसके बारे में पहले दावा किया जा रहा था कि वह मारा गया और उसका पाकिस्तानी साथी रहमान जिंदा है। मुठभेड़ के दौरान उसका फोन बंद हो गया था। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां मान रही थी कि वह मारा गया, लेकिन पुलिस ने इस तथ्य की पुष्टि नहीं की थी।

सोमवार सुबह मारे गए आतंकी की शिनाख्त कराई गई तो उसकी पहचान रहमान भाई उर्फ उमैर निकला। वह अमरनाथ श्रद्घालुओं की बस पर हमले के मास्टरमाइंड लश्कर कमांडर अबु इस्माइल और लश्कर कमांडर अबु दुजाना का साथी था। उसके साथ कई वीडियो और तस्वीरों में भी नजर आता था।

एक तरफ सुरक्षा बल कश्मीर के अंदर अपने 'ढूढो और मारो' ऑपरेशन के तहत आतंकवादियां का लगातार सफाया कर रही है, दूसरी तरफ घुसपैठ की कोशिशों को भी सफलतापूर्वक नाकाम किया जा रहा है। दो स्तरों पर चलाई जा रही सेना की इस रणनीति ने आतंकवादी संगठनों में खलबली मचा रखी है।