अबू दुजाना एनकाउंटर: कश्मीर के स्कूल-कॉलेज बंद, मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप

नई दिल्ली ( 1 अगस्त ): कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अबू दुजाना के मारे जाने के बाद हुई झड़पों के बाद एहतियाती तौर पर आज मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बदमाशों को अनावश्यक अफवाहों को फैलाने से रोकने के लिए घाटी भर में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी गई है। एहतियातन पूरे कश्मीर में मंगलवार को स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सभी सेवा प्रदाताओं तथा 2जी, 3जी और 4जी जैसी सेवाओं को बंद कर दिया गया है। बहरहाल, लैंडलाइंस पर ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं संचालन में है लेकिन वीडियो और तस्वीरों को अपलोड करने से रोकने के लिए इंटरनेट स्पीड घटा दी गई है।

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार सुबह दुजाना समेत लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर एहतियाती तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुजाना की मौत से नाराज कुछ लोगों ने कश्मीर के कुछ हिस्सों में पत्थरबाजी और नारेबाजी भी की है। हालांकि हालात पूरी तरह काबू में है।