VIDEO: घाटी में आतंकियों के हौसले पस्त, अबू इस्माइल की जगह लेने को कोई तैयार नहीं

श्रीनगर (18 सितंबर): सुरक्षाबलों ने 14 सितंबर को एक मुठभेड़ में अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले लश्कर-ए-तौयबा के कमांडर अबू इस्माइल को मार गिराया। सुरक्षाबलों की इस कामयाबी ने लश्कर-ए-तौयबा की रीढ़ तोड़कर रख दी है। घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन क्लीन में लगातार आतंकी मारे जा रहे हैं। वहीं लश्कर के लगातार टॉप कमांडरों के मारे जाने के बाद से पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तौयबा के मुखिया हाफिज सईद को अब अबू इस्माइल का उत्तराधिकारी नहीं मिल रहा है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों के ऑपरेशन क्लीन से लश्कर समेत घाटी में सक्रिय तमाम आतंकी और उनके आकाओं के हौसले पस्त होते जा रहे हैं।

खबरों के मुताबिक अबू इस्माइल के मारे जाने के बाद लश्कर-ए-तैयबा ने जीनत-उल-इस्लाम को जम्मू-कश्मीर में अपना नया कमांडर घोषित किया है। इस बाबत एक सवाल का जवाब देते हुए जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एस.पी. वैद्य ने आतंकियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि नाम में क्या रखा है। मैंने तो सुना है कि कमांडर की वेकंसी है। कोई लेने के लिए ही तैयार नहीं है।

#WATCH: Maine to suna hai commander (LeT) ki vacancy khaali hai, koi lene ke liye tayyar nahi hai says J&K DGP SP Vaid pic.twitter.com/kZ5ct7X3nv

— ANI (@ANI) September 18, 2017