कश्मीर के 40 बैंकों में कैश ट्रांजेक्शन पर रोक

नई दिल्ली (6 मई): पिछले दिनों कश्मीर घाटी में बैंक और कैश वैन में लूट की वारदात के बाद यहां के तकरीबन 40 बैंक शाखाओं में कैश ट्रांजेक्शन पर रोक लगा दी गई है। आपको बता दें कि पिछले दिनों आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा और शोपियां में बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया था।


महबूबा मुफ्ती सरकार ने एक एडवाइजरी जारी करके बैंकों को कैश ट्रांजैक्शन पर रोक लगाने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि इन 40 ब्रांचों में लूट की घटना को अंजाम देना बहुत आसान है। ये ब्रांच J&k बैंक के हैं। हालांकि इन बैंकों सामान्य तरीके से काम चलता रहेगा। लेकिन कोई ग्राहक न को कैश जमा कर पाएगा और न ही निकाल पाएगा। ये ब्रांच रसीद के माध्यम से काम करेंगी और कोई नकद लेनदेन नहीं होगा।


आपको बता दें कि आतंकवादियों ने पिछले कुछ दिनों में दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में स्थित काकापोरा इलाके के एक बैंक से 3 लाख रुपये लूट लिए। 3 मई को पुलवामा जिले के ही वाहीबुघ गांव के एक देहाती बैंक से 4 हथियारबंद नकाबपोशों ने 5 लाख रुपये लूट लिए थे। इसके अलावा मंगलवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने यारीपोरा के एक बैंक में घुसकर 65,000 रुपये लूट लिए थे। उसी आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक की एक कैश वैन पर हमला किया और 5 पुलिसकर्मियों व 2 बैंक गार्ड्स को गोली मार दी। यह घटना कुलगाम जिले की है।