अलकायदा का कश्मीर प्लान, जाकिर मूसा को बनाया कमांडर !

श्रीनगर (27 जुलाई): आतंकी संगठन अलकायदा जम्मू-कश्मीर के लिए बड़ा प्लान बना रहा है। अलकायदा ने जाकिर मूसा को अपना पहला आतंकी कमांडर बनाया है। बुरहान वानी की मौत और सेना की एनकाउंटर के बाद इस आतंकी संगठन में खलबली मच गई थी। खूफिया एजेंसियों के मुताबिक यह पहली बार है जब इस आतंकी संगठन ने कश्मीर के लिए अपने कमांडर की घोषणा की है।  हिज्बुल मुजाहिदीन में कमांडर रह चुका मूसा चंडीगढ़ के इंजीनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन कर चुका है।

जाकिर दक्षिण कश्मीर के नूरपुर का रहने वाला है। 2013 में उसने पढ़ाई छोड़ दी और वापस पुलवामा में अपने गांव नूरपुर चला गया था। बताया जाता है कि जाकिर एक पढ़े-लिखे परिवार से आता है। खबरों की मानें तो उसके सभी भाई-बहन डॉक्टरी या मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं। अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोडक़र जाकिर हिज्बुल में शामिल हो गया था।

जाकिर जिहादी साहित्यध्बातों से काफी प्रभावित हुआ था। इसके बाद उसने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल होने का फैसला लिया था। मूसा हिजबुल से निकाल दिया गया था जब उसने हुर्रियत नेताओं को धमकी थी कि वह लाल चौक पर उनका काट देगा। बुरहान वानी की मौत के बाद जाकिर मूसा को हिजबुल का नया कमांडर बनाया गया था। मूसा समय-समय ऑडियो और वीडियो क्लिप जारी कर भारतीय मुस्लमानों को उसकाता रहता है।