एक बार चार्ज होने पर 50 दिनों तक चलेगी इस फोन की बैटरी


नई दिल्ली (23 अप्रैल): अगर आप कोई स्मार्ट फोन खरीदने की सोच रहे हैं तो शायद यह खबर जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है, क्योंकि मोबाइल फोन निर्माता कंपनी जिवी ने भारत के फीचर फोन मार्केट में नया हैंड सैट लॉन्‍च किया है। इस मोबाइल को कंपनी ने सूमो टी3000 के नाम से पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह फोन एक बार फुल चार्ज होने पर 50 दिनों का बैक अप देता है।


जिवी मोबाइल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पंकज आनंद ने एक बयान में कहा, “फीचर फोन सूमो टी 3000 में एक शक्तिशाली बैट्री लगी है, जो उन्हें अपना बार-बार अपना फोन चार्ज करने की बिना किसी चिंता के काम करने में मदद करेगा।”


फोन की कीमत 1,490 रुपये है, जिसमें 2.8 इंच का डिस्प्ले लगा है। इसमें एक फीचर कैमरा भी है जो फ्लैश से लैस है। यह ऑटो कॉल रिकॉर्ड, मोबाइल ट्रैकर, टच लाइट, जीपीआरएस तथा कई और विशेषताओं से लैस है। आनंद ने कहा, “लोगों की जरूरतें पूरी करने के लिए हम हमारे नए फोन को पेश करके बेहद खुश हैं, जिन्होंने निरंतर हमें सहयोग किया है।” 


इस फोन के लिए कंपनी ने जो प्राइस रेंज पेश की है, उसे देखते हुए देश के ग्रामीण एवं छोटे शहरी बाजार में अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिलने की संभावना है। हालांकि जिवी भारतीय बाजार में काफी नया नाम है। इस फोन का सीधा मुकाबला पहले से मौजूद सैमसंग, माइक्रोमैक्‍स, लावा, इंटेक्‍स और कार्बन जैसी कंपनियों से होगा।