जितेन्द्र सिंह का बड़ा बयान, कहा- कश्मीरी पंडितों की कश्मीर में होगी सम्मानजनक वापसी

नई दिल्ली ( 12 फरवरी ): प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) में राज्य मंत्री डाॅ. जितेंद्र सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से प्रभावित लोगों को भाजपा में शामिल होने की सलाह दी है। भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच पीडीपी द्वारा लगातार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तर्ज पर शांति वार्ता के लिए कदम बढ़ाने की मांग पर साफ किया कि विदेश नीति पर प्रदेश सरकार की तरफ से टिप्पणी किया जाना उचित नहीं है।

विदेश नीति के मसले को केंद्र सरकार पर छोड़ देना ही बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि किसके साथ, कब और क्या चर्चा की जानी है, यह केंद्र के अधिकार क्षेत्र का मसला है। कठुआ जिले के हटली इलाके में एक कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए पीएमओ में राज्य मंत्री ने कहा कि पंडितों की कश्मीर में सम्मानजनक वापसी होगी। सरकार इस पर कायम है।

यदि कालोनी बनाने पर समन्वय बैठता है तो वह भी बनेगी। संसद में दिया गया जवाब वर्तमान स्टेटस के आधार पर था। वही विकल्प इस्तेमाल किया जाएगा, जो कश्मीरी पंडितों को मंजूर होगा। उन्होंने कहा कि जिस कंपोजिट कल्चर और कश्मीरी संस्कृति की बुलंद आवाज में जिक्र होता है, वह पंडितों की कश्मीर में वापसी के बिना अधूरा है।