रिलायंस JIO ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड

नई दिल्‍ली (3 मई): भारतीय टेलिकॉम इंडस्‍ट्री में रिलायंस JIO लगातार नए-नए आयाम खड़ा करते जा रहा है। JIO एक के बाद एक लगातार नए रिकॉर्ड बना रहा है। रिलायंस JIO के अब एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। TRAI की रिपोर्ट के मुताबिक मार्च महीने में सबसे तेज इंटरनेट स्‍पीड देने के मामले में JIO नंबर वन पर रहा है। मार्च, 2017 में रिलायंस जियो ने अधिकतम 18.48 MBPS की स्‍पीड अपने ग्राहकों को उपलब्‍ध कराई है।


TRAI के मुताबिक रिलायंस JIO की डाउनलोड स्‍पीड 1 अप्रैल को 16.48 MBPS से बढ़कर 18.48 फीसदी हो गई है। वहीं रिलायंस JIO की प्रतिद्वंदी कंपनी भारती एयरटेल की स्‍पीड 7.66 MBPS से घटकर 6.57 MBPS के स्‍तर पर पहुंच गई है। वहीं इस मामले में तीसरे नंबबर वर वोडाफोन है जिसकी डाउनलोड स्‍पीड 6.14 MBPS है। जबकि चौथे नंवबर आइडिया नेटवर्क है जिसकी इंटरनेट डाउनलोड स्‍पीड 5.9 MBPS से 2.34 MBPS घट गई है।


वहीं इसके बाद एयरसेल का नंबर आता है जिसकी स्‍पीड 2.01 MBPS स्‍पीड है जोकि सरकारी कंपनी MBPS के बराबर है जिसकी इंटरनेट स्‍पीड 1.99 MBPS के पास रही। ट्राई ने यह इंटरनेट डाउनलोड का डेटा माईस्‍पीड एप्‍लीकेशन की मदद से रियल टाइम के आधार पर तय किया है।