इस कंपनी ने जारी किया ऐसा प्लान, जियो से लेकर एयरटेल तक हो जाएंगे फेल

नई दिल्ली (14 जनवरी): रिलायंस जियो इंफोकॉम एक के बाद एक बाजार में धमाका कर रही है। इन धमाकों की वजह से महज चंद महीनों में इसके ग्राहकों की संख्या करोड़ों में पहुंच चुकी है। रिलायंस जियो के इन धमाकेदार ऑफर ने एयरटेल समेत तमाम टेलीकॉम कंपनियों की मुश्किलें बढ़ दी है। तमाम कंपनियों के सामने अपने पुराने ग्राहकों को बनाए रखने और नए ग्राहक जोड़ने की मुश्किल चुनौती है।

इसी कड़ी में जियो को टक्कर देने के लिए सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने नई योजना बनाई है। BSNL की निगाह स्थानीय बाजार के साथ-साथ अब अंतरराष्ट्रीय रोमिंग बाजार पर भी है। इसी के मद्देनजर BSNL ने टाटा कम्युनिकेशंस के साथ करार किया है। अब BSNL अपने ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 999 रुपए में 4.4 करोड़ वाई-फाई हॉटस्पॉट तक पहुंच उपलब्ध कराएगा।

BSNL के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव के मुताबिक कंपनी इस तरह बड़ा कदम उठाने वाली पहली भारतीय मोबाइल ऑपरेटर है। इससे हमारे मोबाइल ग्राहक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाईफाई का इस्तेमाल कर सकेंगे।उन्होंने कहा कि अपने ग्राहकों को विदेश यात्रा के दौरान हाई स्पीड डेटा सर्विस देने के लिए BSNL ने टाटा कम्युनिकेशंस के साथ भागीदारी की है। वे इन हॉटस्पॉट पर निश्चित कीमत में असीमित डेटा का लाभ उठा सकेंगे।

ग्राहक इस वाई-फाई प्लान को BSNL के मोबाइल ऐप के जरिये ऐक्टिवेट कर सकेंगे। तीन दिन के प्लान का मूल्य 999 रुपए, 15 दिन का 1,599 रुपए तथा 30 दिन का 1,999 रुपए होगा।