जियो यूजर्स की लगी लॉटरी, 500 रुपये में मिलेगा 100GB डेटा

नई दिल्ली (30 मई): रिलायंस जियो इन्फोकॉम एक बार अपने ग्राह‍कों को बंपर तोहफा देने वाली है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी दिवाली के आसपास अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज- जियो फाइबर का कमर्शल लॉन्च कर सकता है। जिसमें 100 जीबी डेटा के का बेस प्राइस 500 रुपये होगा।


यह इसके प्रतिस्पर्धियों की ओर से अभी ऑफर किए जा रही कीमत से तकरीबन आधा और डेटा से तकरीबन दोगुना है। इस सर्विस का फ्री ट्रायल कुछ शहरों में चल रहा है और इसे जून के बाद से बढ़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही सितंबर या अक्टूबर में इसका कमर्शल लॉन्च किया जा सकता है।


इस प्राइसिंग के साथ ब्रॉडबैंड मार्केट में वैसी ही हलचल पैदा हो सकती है, जैसी जियो के मोबाइल सेगमेंट में दाखिल होने पर दिखाई दी थी। जियो फाइबर के इर्द-गिर्द जियो के कदम ठीक वैसे ही हैं जैसे इसने 2015 के अंत में कंपनी की मोबाइल फोन सर्विसेज के लिए ट्रायल शुरू करने के लिए उठाए थे, बाद में इसे धीरे-धीरे बढ़ाया गया और सितंबर की शुरुआत में इसका कमर्शल लॉन्च किया गया।


जियो फाइबर नेटवर्क 100 एमबीपीएस तक डेटा स्पीड देने में सक्षम है। इसे फिलहाल 10 बड़े शहरों में शुरू किया जा रहा है। दिल्ली के बगल के नोएडा और गुड़गांव में भी इसे शुरू किया जा रहा है। कंपनी मेगा क्लस्टर्स और हाई-राइज रेजिडेंशल अपार्टमेंट्स और कमर्शल स्पेसेज को फेज-2 के एक्सपैंशन प्रोग्राम के तौर पर शामिल करेगी।