Jio ने पेश किया नया गैजेट, फोन से चलाएं TV

नई दिल्ली (28 सितंबर): जियो मोबाइल के बाद रिलायंस ने एक नया गैजेट पेश किया है, जिससे आप अपने मोबाइल से टीवी को जोड़ सकते हैं। ये एक एडॉप्टर है, जिसकी मदद से फोन के वीडियो आपके टीवी पर दिखाई देंगे।

बता दें कि जियो फोन को TV से कनेक्ट करके वीडियो का आउटपुट लिया जा सकेगा। ये ऐसा फीचर है जो इसे स्मार्टफोन की कैटेगरी में खड़ा कर रहा है।

इन TV पर काम करेगी केबल... जियो फोन को इस केबल की मदद से LED, LCD के साथ CRT टीवी से भी कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके लिए टीवी HD (720p) रेजोल्यूशन का होना जरूरी है। इस एडॉप्टर में एक HDMI और दूसरा DV आउटपुट पोर्ट है। DV आउटपुट पोर्ट का इस्तेमाल फोन से स्पीकर चलाने में किया जाता है। इस एडॉप्टर की कीमत क्या होगी, इसे लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है।

ऐसे करेगा काम... - इस एडॉप्टर में एक HDMI और दूसरा DV आउटपुट पोर्ट दिया है। इसमें एक फोन और दूसरा टीवी में कनेक्ट किया जाएगा। - इस एडॉप्टर में HDMI-माइक्रो USB केबल और RCA-DV AV केबल का यूज किया जाता है। - HDMI-USB केबल को HDMI पोर्ट से कनेक्ट किया जाता है। वहीं, RCA-DV केबल को टीवी से कनेक्ट किया जाता है। - जब इस प्रॉसेस के साथ टीवी और फोन को कनेक्ट किया जाता है, तब फोन के वीडियो का आउटपुट टीवी पर दिखाई देने लगता है।