1500 से कम कीमत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है Jio Phone: रिलायंस रिटेल


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 11 सितंबर ): रिलायंस रिटेल ने दावा किया है कि 1500 रुपये तक के मोबाइल फोन सेगमेंट में JioPhone का 80 फीसदी मार्केट पर कब्जा है। यानी, इस सेगमेंट में यह सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है। रिलायंस रिटेल ने बयान में कहा है कि 1500 रुपये तक की कैटेगरी में बिकने वाले 10 फोन में से 8 जियोफोन है। 

कंपनी का कहना है कि जियोफोन पर इस्तेमाल होने वाला वॉयस कमांड स्मार्टफोन की तुलना में पांच गुना हो गया है। जियोफोन पर मोबाइल मैसेजिंग ऐप Whatsapp की लॉन्चिंग का एलान करते हुए रिलायंस रिटेल ने कहा कि जियोफोन यूजर्स अब इंटरनेट और अप्लीकेशंस पर स्मार्टफोन यूजर्स से ज्यादा समय खर्च पाएंगे।

Jio Phone पर मैसेजिंग ऐप Whatsapp की शुरुआत के ऐलान के साथ रिलायंस रिटेल ने दावा किया कि जियो फोन के यूजर स्मार्टफोन की तुलना में भी अधिक समय तक इंटरनेट और दूसरे ऐप का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि जियो फोन में यूजर अब पॉपुलर मैसजिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने जानकारी दी है कि सोमवार से शुरू की गई यह सुविधा का विस्तार जियो फोन में एक के बाद एक जारी किया जा रहा है। 

अगले 10 दिन में जियो फोन का इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स अपने हैंडसेट में इस ऐप को चला सकेंगे। रिलायंस जियो इंफोकॉम और व्हाट्सऐप ने एक साझा बयान में कहा है, 'पहली बार भारत के सभी जियो फोन पर व्हाट्सएप उपलब्ध होगा। Whatsapp ने जियो फोन के लिए अपने मैसेजिंग एप का नया वर्जन विकसित किया है। जियो फोन काईओएस पर काम करता है।' इस तरह से बिना टच स्क्रीन वाले मोबाइल पर मैसेजिंग एप की शुरुआत पहली बार हुई है। बीस सितंबर तक चरणबद्ध रूप से सभी मोबाइल फोन के लिए यह अपडेट उपलब्ध होगा।