अगर आप Jio के खराब नेटवर्क से हैं परेशान, तो अपनाएं यह Trick मिल सकती है 4G स्पीड

नई दिल्ली ( 1 जनवरी ): रिलायंस जियो के ग्राहकों को सिग्नल प्रॉब्लम आ रही है। इस प्रॉब्लम को कुछ सेटिंग्स की मदद से दूर किया जा सकता है। जिओ सिम के लिए यूजर को टेली वेरिफिकेशन कराना जरूरी है। इसके लिए 18008901977 पर कॉल करना होगा। अगर आपको कॉल के दौरान सुनाई दे 'आपका नंबर अभी वेरिफिकेशन के लिए रेडी नहीं है', तो मैसेज का इंतजार करें। दरअसल, जब आपके पास टेली वेरिफिकेशन का मैसेज आता है, तभी कॉल कर सकते हैं।

आपका स्मार्टफोन 4G VOLTE को सपोर्ट करता है या नहीं, इस बात की भी जानकारी होना चाहिए। इसके लिए आप http://willmyphonework.net/ पर जा सकते हैं। भारत में रिलायंस जिओ की सिग्नल 800MHz, 1800MHz और 2300MHz को सपोर्ट करता है।

आपके स्मार्टफोन की LTE नेटवर्क सेटिंग गलत हो सकती है। इसके लिए Settings => Mobile Networks => Preferred Network Type => LTE को चुनें। यदि फोन डुअल सिम वाला है, तो हो सकता है एक स्लॉट 4G को सपोर्ट नहीं करता हो। ऐसे में जिओ सिम को पहले स्लॉट में लगाएं।

यदि आपके स्मार्टफोन में सिग्नल आ रहे हैं, लेकिन इंटरनेट नहीं चल रहा तो इसके लिए Ping-ON Test करना होगा। इस टेस्ट के लिए इन स्टेप को फॉलो करें।

- फोन से *#*#4636 #*# USSD कोड डायल करें।

- आपको Phone Info का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।

- अब Run Ping Test पर क्लिक करें। ध्यान रहे कि आपका रेडियो ऑप्शन ON हो।

- इसके बाद स्मार्टफोन को रिस्टार्ट करें।

इन सब के बाद भी नेटवर्क नहीं आ रहे हैं तो नेटवर्क को मैन्युअली सिलेक्ट करें। इसके लिए Settings => More Networks => Mobile Network => में WCDMA सिलेक्ट करें।