क्या आप कॉल-इंटरनेट के अलावे Jio के इन ऑफर्स का उठा रहे हैं फायदा ?

नई दिल्ली (11 मई): पिछले कई महीनों से मोबाइल फोन और इंटरनेट यूजर्स का बिल कम हो गया। लोग धड़ल्ले से Jio के कॉलिंग और 4G इंटरनेट सेवा का फायदा उठा रहे हैं। लेकिन Jio अपने ग्राहकों को कॉलिंग और इंटरनेट सेवा ही नहीं दे रही है बल्कि कई ऐसे सेवा भी दे रही है जिसका सामान्य तौर पर लोग लाभ नहीं उठा रहे हैं। कंपनी कॉलिंग और इंटरनेट के अलावा भी कई फायदे यूजर्स को दे रही है।


आइये जानते हैं ऐसे ही कुछ फायदों के बारे में...


- रिलायंस Jio के 4 G इंटरनेट की सुविधा का लाभ तो सभी यूजर्स उठा ही रहे हैं लेकिन इसके साथ ही उन्हें मुफ्त में कॉलिंग करने की भी सुविधाएं दी गई हैं। इसमें वे फ्री में किसी भी नेटवर्क पर कॉल कर सकते हैं।


- तमाम टेलिकॉम कंपनी रोमिंग पर यूजर्स से काफी पैसा चार्ज करती थीं। लेकिन Jio ने बाजार में कदम रखते ही पूरे देश में रोमिंग पूरी तरह से फ्री कर दिया।


- व्हाट्सऐप, फेसबुक के लोकप्रिय होने से पहले तमाम मोबाइल यूजर्स मैसेज के जरिए एक दूसरे को अपना संदेश भेजते थे, बातचीत करते थे। लेकिन समय के साथ ही मैसेज भेजने का चलन कम हो गया है। बावजूद अभी भी कई यूजर्स मैसेज करते हैं। ऐसे ही यूजर्स को ध्यान में रखते हुए Jio मुफ्त में रोजाना 100 SMS की सुविधा भी दे रहा है।


- Jio अपने यूजर्स को फिल्में देखने की भी सुविधा दे रही है। Jio मूवीज में कई हिट मूवीज दी गई हैं, जिसे मुफ्त में देखा जा सकता है।


- घर से बाहर रहने वाले लोगों के लिए TV न देख पाने की समस्या रहती है। लिहाजा Jio यूजर्स Jio TV ऐप को इंस्टॉल करके कई TV चैनल्स देख सकते हैं।


- io यूजर्स म्यूजिक ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके मुफ्त में गानें सुन सकते हैं। इस ऐप को प्ले स्टोर में काफी पसंद किया गया है। इस ऐप में बॉलीवुड समेत काफी संख्या में गानें दिए गए हैं।