एक और धमाल की तैयारी में JIO, अब 1,500 रुपये में मिलेगा 4G फोन

नई दिल्ली (2 मई): रिलांयस JIO टेलीकॉम सेक्टर में एक और धमाका करने जा रही है। डाटा वार शुरू करने के बाद रिलांयस जियो अब मोबाइल बाजार में भी धमाल मचाने जा रहा है। मिल रही जानकारी के मुताबिक जियो चाइना की चिपसेट बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम कम्यूनिकेशन के साथ मिलकर 1,500 रुपये में 4जी फीचर फोन जल्द ही लॉन्च करने वाली है। स्प्रेडट्रम कम्यूनिकेशन के मुताबिक वो एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं जिसके तहत 1,500 रुपये में 4जी स्मार्टफोन तैयार किए जा सकेंगे।


आपको बता दें कि इससे पहले जियो के 1500 रुपये फीचर फोन की तस्वीरें भी सामने आईं थी। बताया जा रहा है कि ये फीचर फोन अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ लॉन्च होंगे। पुराने दावे के मुताबिक इस 4जी फीचर फोन में रियर और फ्रंट कैमरे भी दिए जाएंगे। फोन में 512 एमबी रैम और 4 जीबी तक की स्टोरेज मिल सकती है। इस स्मार्टफोन में इंटरनेट चल सकेगा। साथ ही फेसबुक लाइट, मैसेंजर लाइट जैसे ऐप प्री-इंस्टॉल्ड मिल सकते हैं।


वहीं कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है रिलायंस जियो स्प्रेडट्रम के अलावा Techchain, FortuneShip और Uniscope जैसी चाइनीज कंपनियों से भी सस्ता फोन लाने के लिए बात कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि जियो फोन के सैंपल की टेस्टिंग भी कर रही है। गौरतलब है कि स्प्रेडट्रम और रिलायंस की दो साल की पार्टनरशिप है। इससे पहले भी इस स्प्रिडट्रम कम्यूनिकेशन ने रिलाॉयंस के लिए LYF नाम से सस्ता 4जी स्मार्टफोन तैयार किया था। हालांकि इस बारे में अभी तक जियो के तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।