खुशखबरीः 30 जून तक बढ़ रहा है जियो 4जी का फ्री ऑफर !

नई दिल्ली (25 जनवरी): रिलायंस ने जियो फ्री 4जी सर्विस को 31 दिसंबर से बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया था। लेकिन अब खबर आ रही है कि मुकेश अंबानी यूजर्स को एक बार फिर तोहफा देने के मूड में है। रिपोर्ट के अनुसार 31 मार्च के बाद तीन महीने के लिए 30 जून जियो कस्टमर्स इस फ्री ऑफर का लाभ ले सकेंगे। उन्हें फ्री कॉलिंग भी मिलेगी और डाटा भी। अब तक जियो ने अपने फ्री ऑफर के चलते 72.4 मिलियन कस्टमर्स बना लिए हैं। लेकिन अभी लोग जियो को सेकण्डरी नंबर की तरह यूज कर रहे हैं।

जियो प्राइमरी नंबर नहीं बन सका है। ऐसे में अगर फ्री ऑफर को बंद किया जाता है या यूजर्स से ज्यादा पैसे वसूले किए जाते हैं तो यूजर्स जियो का साथ छोड़ सकते हैं और अपने प्राइमरी नंबर पर स्विच कर सकते हैं। ऐसे में उसके हाथ से आधे यूजर निकल सकते हैं। ऐसे में जियो ऐसा रास्ता निकालना का सोच रही जिससे उसके दोनों काम हो जाएं।

जियो के ऑफर के चलते कई टेलिकॉम कंपनियों को अपने डाटा और वाइस सर्विस के रेट घटाने पड़े लेकिन जियो की बराबरी कोई नहीं कर सका। जियो केवल 4जी सर्विसेज दे रही है और उसने दावा किया है कि उसकी किफायती सेवाओं के कारण लोग बड़ी संख्या में डाटा सर्विसेस का यूज करेंगे क्योंकि उसकी प्रॉडक्शन कॉस्ट उसकी प्रतिद्वंदियों के मुकाबले बेहद कम है। अगर यूजर्स को डाटा के लिए 100 रुपए चुकाने होंगे तो यह भी उनके लिए फ्री ऑफर जैसा ही होगा।