इस मामले में में रिलायंस Jio बना नंबर वन, इन कंपनियों को पछाड़ा

नई दिल्ली ( 4 अगस्त ): सबसे तेज इंटरनेट स्‍पीड के मामले में रिलायंस जियो एक बार फिर दूसरों से आगे निकल गया है। रिलायंस जियो 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में लगातार छठवें महीने में टॉप पर रहा है। TRAI स्पीड टेस्ट के मुताबिक, जून में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 18.809Mbps रही। स्पीड के मामले में इसके बाद वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल रहे। रिलायंस जियो और एयरटेल (चौथे नंबर पर) ने पिछले महीने की अपनी-अपनी पोजिशन बरकरार रखी। स्पीड टेस्ट के मामले में एयरटेल जून में चौथे नंबर पर रहा है। वहीं, जून में वोडाफोन और आइडिया ने एक-दूसरे से अपनी पोजिशन बदल ली।

रिलायंस Jio के नेटवर्क पर अप्रैल में भी सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई थी। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) की रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल में 19.12 मेगाबाइट प्रति सेकंड (Mbps) स्पीड थी।

आपको बता दें कि ट्राई अपनी माईस्पीड ऐप की मदद से डाउनलोड स्पीड का डेटा इकट्ठा करता है और उसका आकलन करता है. यह डेटा कलेक्शन रियल टाइम स्पीड के आधार पर किया जाता है। आम भाषा में कोई यूजर 16 Mbps की स्पीड पर पांच मिनट में एक बॉलीवुड फिल्म डाउनलोड कर सकता है।

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल में जियो की स्पीड 19.12 Mbps रही। ये उसकी पिछले महीने की 18.48 Mbps की स्पीड से भी बेहतर है।