पाकिस्तान पहुंचे मणिशंकर अय्यर ने जिन्ना को बताया 'कायद-ए-आजम'

नई दिल्ली (05 मई): अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर जारी विवाद के बीच मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान में मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की है। उन्होंने एक बार फिर से अपने पाक प्रेम को सामने रखा है। अय्यर ने जिन्ना को कायद-ए-आजम कहकर उनकी तारीफ की है। 

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान की एनडीए सरकार ने हिंदुत्व की अवधारणा पेश की है, लेकिन इसका विरोध हो रहा है. अय्यर ने कहा कि उनको बताया गया कि कायद-ए-आजम जिन्ना की तस्वीर को उनके (सरकार) गुंडों ने AMU से हटवा दी है।

मणिशंकर अय्यर आज पाकिस्तान के लाहौर पहुंचे हुए हैं, जहां वो 'थ्रेट टू सिक्युरिटी इन द 21th सेंचुरी; फाइंडिंग ए ग्लोबल वे फॉरवर्ड' इंटरनेशनल कॉफ्रेंस में शिरकत करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस को लाहौर यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है, जिसके "India, Pakistan; Seeking through Truth, Reconciliation and Peace" नामक शीर्षक सत्र के मुख्य प्रवक्ता मणिशंकर अय्यर हैं।

मणिशंकर अय्यर के इस बयान को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया, ''कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच हैरान करने वाली टेलीपैथी है। कल पाकिस्तान सरकार ने टीपू सुल्तान को याद किया, जिसकी जयंती को कांग्रेस धूमधाम से बनाती है और आज मणिशंकर अय्यर ने जिन्ना की तारीफ की।''

 

वहीं दूसरी तरफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। अलीगढ़ में इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है और शुक्रवार पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों पर लाठियां भी बरसाई थी।