AMU में जिन्ना की तस्वीर पर बवाल, सीएम योगी बोले- 'बंटवारा करने वालों का सम्मान नहीं'

नई दिल्ली (03 मई): यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यह असंभव है कि भारत में पाकिस्तान के जनक मोहम्मद अली जिन्ना का सम्मान हो। उनका यह बयान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में मोहम्मद अली जिन्ना की लगी तस्वीर को हटाने के विवाद के बाद आया है। 

विवाद के बाद बुधवार (02 मई) को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दो गुटों के बीच झड़प भी हुई थी जिसमें 41 लोगों के घायल होने की खबर है। योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने जाने के दौरान एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, “जिन्ना ने इस देश का बंटवारा करवाया था। हम कैसे उसका सम्मान कर सकते हैं।” उन्होंने कहा, “विवाद के बाद हमने एएमयू में हुई हिंसक झड़प की जांच के आदेश दिए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे।” उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मामले में शुक्रवार तक रिपोर्ट आ जाएगी।

वहीं यूनिवर्सिटी में भड़की हिंसा के बाद एएमयू छात्र संघ ने सांसद के खिलाफ एनएसए लगाने की मांग की है। छात्र संघ ने फोटो हटाने की सांसद की मांग को खारिज कर दिया. साथ ही यूनिवर्सिटी में पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। कार्यक्रम में आज हामिद अंसारी को यूनियन की आजीवन सदस्यता दी जानी थी।