यह जिहादी जॉन-2 है हिंदु, लड़की के प्‍यार में बदला था धर्म!

नई दिल्ली (5 जनवरी): आईएसआईएस का नया जल्लाद यानी जिहादी जॉन-2 हिंदु है, जिसने इस्लाम कबूल कर लिया था। ब्रिटिश एजेंसियों की जांच रिपोर्ट को मानें तो यह सच है। जिहादी जॉन-2 का पहला और असली नाम सिद्धार्थ धर है। 'द डेली मेल डॉट कॉम' की खबर के मुताबिक सिद्धार्थ लंदन में पाकिस्तानी मूल के मुस्लिम चरमपंथी अंजेम चौधरी के सम्पर्क में आया और लगभग दास साल पहले उसने आयशा नामकी मुस्लिम लड़की से शादी कर ली और मुसलमान बन गया। मुसलमान बनने के बाद उसने अपना नाम अबु रुमायसाह रख लिया।

अबु रुमायसाह को सबसे पहले सफेद लिवास में ग्रोवनर स्क्वायर पर अंजेम के साथ उसके जैसी ही पोशाक में देखा गया था। ये लोग 9/11 की बरसी पर अमेरिका विरोधी रैली को संबोधित कर रहे थे। इसके बाद लंदन में उसको आतंकवाद फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सितंबर 2014 में इसे लंदन की एक अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया था, उसके बाद वो पेरिस चला गया था । ब्रिटिश एजेंसियों के हवाले से 'द डेली मेल डॉट कॉम' लिखता है कि वो पेरिस से सीरिया पहुंचा और उसने आईएसआईएस को ज्वाइन कर अपना नाम अबु बक्र रख लिया। अब वो ही आईएसआईएस का जिहादी जॉन-2 है।

जिहादी जॉन-2 का एक वीडियो अभी एक दो दिन पहले आईएसआईएस ने जारी किया था। जिसमें वो कथित रूप से पांच ब्रिटिश जासूसों की हत्या करता हुआ दिखायी दे रहा है। सिद्धार्थ से अबु बक्र बने जिहादी की बहन ने कहा है कि अगर सिद्धार्थ वाकई जिहादी बन गया है तो वो उसे भाई कहने की बजाये दुशमन मानेगी और खद अपने हाथों से उसकी हत्या करना पंसद करेगी।