झारखंड: रामगढ़ मामले में 12 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली (30 जून): झारखंड के रामगढ़ जिले में अलीमुद्दीन नाम के एक शख्स को भीड़ ने गुस्से में आकर इसलिए मार दिया, क्योंकि उसकी वैन में बीफ होने का शक था, जिसके बाद वैन को आग के हवाले कर दिया गया। इस मामले में 12 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है जिसमें अभी तक दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

घटना के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए रामगढ़ शहर में धारा 144 लगा दी गई है। कुल 35 सेंसेटिंभ जगहों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। पोस्टमार्टम के बाद परिवार ने पहले शव लेने से इनकार कर दिया था।

रामगढ़ के एसपी किशोर कौशल का कहना है कि कुछ गिरफ्तारियां भी हुई हैं। कुछ नामज़द लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं। हत्या के बाद इलाके में कड़े सुरक्षा इंतज़ाम किए गए हैं। अभी शहर में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

उल्लेखनीय है कि अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी एक मारुति वैन में मांस ले जा रहा था। तभी किसी ने अफवाह फैला दी कि वैन में बीफ है। लोगों के एक समूह ने बाजरटांड गांव में असगर को रोका और उस पर बेरहमी से हमला कर दिया उसकी वैन में आग लगा दी। पुलिस ने उसे भीड़ से बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।