5 साल बाद मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे धोनी, अब नहीं बच पाएंगे अंगरेज

वैभव भोला, नई दिल्ली (29 दिसंबर): वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले हर तरह से खुद को तैयार कर रहे हैं। नए साल में मैदान पर कदम रखने से पहले धोनी देवड़ी मां की शरण में पहुंचे ताकि 2017 में एक बार फिर मैदान पर माही का मैजिक चल सके।

साल 2016 अब खत्म होने वाले है। नए साल की खुशबू अभी से महसूस होने लगी है और इसी बीच टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान एमएस धोनी देवड़ी मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे, क्योंकि धोनी जानते हैं कि साल 2015 और साल 2016 उनके लिए कुछ खास नहीं रहा और अगर 2017 में हल्ला बोलना है तो फिर मां का आशीर्वाद बहुत जरूरी है।

साल 2017 के पहले ही महीने में इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज है, जिसमें धोनी की टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे। अगर इस सीरीज में धोनी कप्तानी और बल्ले से कमाल करते हैं तभी वो चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। धोनी के मंदिर पहुंचते ही वहां मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनके साथ फोटो लेने लगे, जिसके बाद माही लाइन में लगे और मां के दर्शन करने के लिए गुफा से होकर अंदर पहुंचे, जहां धोनी ने नारियल भी फोड़ा।

वैसे हम आपको बता दें कि 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बाद और उससे पहले तो धोनी लगातार देवड़ी मां का आशीर्वाद लेने साल में एक-दो बार जरूर जाते थे, लेकिन पिछले 4-5 सालों में धोनी देवड़ी मां का आशीर्वाद लेने नहीं गए थे। खैर अब धोनी ने एक बार फिर उस मां का रुख किया है जिसने उन्हें माही से भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा कप्तान बनाया और अब पूरी उम्मीद है कि मां का आशीर्वाद लेने के बाद धोनी एक बार फिर मारेंगे, खूब मारेंगे और टीम इंडिया को वनडे में नंबर 1 बनाएंगे।